लक्ष्मी-विष्णु कमल के पौधे के फायदे

लक्ष्मी-विष्णु कमल के पौधे के फायदे

 

Laxmi Kamal Plant

 

 

हर किसी की ख्वाहिश होती है की उसके पास अपार धन. दौलत. हो तो आज हम आपको एक ऐसे चमत्कारी पौधे के बारे में बताएँगे जो पैसे| को अपनी तरफ खींचता है। जिस प्रकार भारत में धन-प्राप्ति और समृद्धि के लिए घर में कई तरह के पौधो का इस्तेमाल किया जाता है, ठीक उसी प्रकार फेंग शुई में एक विशेष प्रकार के पौधे का प्रयोग किया जाता है, जिसे लगाते ही धन स्वतः ही आपके घर की ओर खिंचा चला आएगा और आपको धन-प्राप्ति के नए-नए अवसर मिलने लगेंगे।

आपको बता दें कि फेंग शुई वास्तविकता में भारतीय वास्तु शास्त्र का ही चीनी रूपांतरण है। तो आइए जानते हैं उस जादुई पौधे के बारे में जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं। इस चमत्कारी और करिश्माई पौधे को घर में लगाते ही धन/ आपके घर की ओर खिंचा चला आएगा। धन.-प्राप्ति के नए-नए अवसर मिलने लगेंगे। पैसों. की बरसात होने लगेगी। इसके अलावा यदि आपके घर में पैसा. आता तो बहुत है लेकिन रुकता नहीं है तो वह भी रुकने लगेगा।

वैसे तो धन.-प्राप्ति के लिए मेहनत करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन हमें सफलता नहीं मिलती है और घर में हमेशा तंगहाली बनी ही रहती है। इसके अलावा कभी-कभी ऐसा भी होता है कि घर में पैसा. तो बहुत आता है लेकिन रुकता नहीं है।

इस पोधे को किसी को उपहार/ गिफ्ट में भी दिया जाये जिसे की बहुत शुभ माना जाता है

जितने कमल खिलेंगे, धन, के रास्ते उतने खुलेंगे

 

ये पौधा केवल अमीरों के यहाँ ही देखा जाता था। लेकिन अब यह कई घरों में देखने को मिल जाता है। इस पौधे के सम्बन्ध में मान्यता है कि जिस घर में यह पौधा होगा, वहाँ गरीबी कभी ठहर नहीं सकती क्योंकि इस पौधे को बहुत ही सौभाग्यशाली पौधा माना जाता है। बड़ी-बड़ी हस्तियों ने भी इसके चमत्कार को अनुभव किया है और कई साक्षात्कारों में इस पौधे के चमत्कार का जिक्र भी किया है।
इस पौधे  की पत्तियाँ मोटी और चिकनी होती हैं जिनका रंग गहरा हरा होता है।
जहाँ तक देखभाल की बात है तो  इस पौधे के लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप 2 – 3 दिन बाद भी इसे पानी देंगे तो यह सूखेगा नहीं। घर के भीतर छाँव में भी पनप सकता है। यह पौधा अधिक जगह भी नहीं लेता है। आप इसे छोटे से गमले में भी लगा सकते हैं।
माना जाता है कि जिस घर में लक्ष्मी विष्णु कमल का जोड़ा लगा होता है उस घर में धन की कमी नहीं होती है। इस पौधे को घर में लगाने से घर के सदस्यों को आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

लक्ष्मी-विष्णु कमल के पौधे के फायदे

अब अगर धन-प्राप्ति की बात करें तो यह पौधा अच्छी ऊर्जा की तरह धन को भी घर की ओर खींचता है। इस पौधे को घर के अंदर या बाहर ईशान कौण (उत्तर-पूर्व दिशा) में लगाएँ, जहाँ कुछ ही दिनों में यह पौधा अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। घर में रख देने मात्र से ही यह पैसे को अपनी ओर खींचता है। इस पौधे को लगाने से पैसे के साथ-साथ घर में हर तरह की सुख-शांति भी बरक़रार रहेगी।
यह एक ऐसा पौधा है जो आपके घर में होना ही चाहिए। जिस घर में ये पौधा  होता है उस घर में किसी प्रकार की कोई भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर सकती। इस पौधे के आस – पास हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। अगर आपके घर में ये पौधा  है तो कोई भी बुरी शक्ति आपके घर में प्रवेश नहीं कर सकती। चूँकि इस पौधे  को साक्षात लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है इसलिए यदि आपके घर में ये पौधा होगा तो आपके घर में धन की कभी कमी नहीं होगी।

लक्ष्मी कमल का पौधा  घर के वास्तु-दोष को भी दूर करता है। जिस घर में वास्तु-दोष होता है, लक्ष्मी कमल के पौधे को लगाने से उस घर का वास्तु-दोष दूर हो जाता है। घर के वास्तु-दोष को दूर करने का यह बहुत ही आसान तरीका है।

लक्ष्मी कमल के फायदे घर के वास्तु-दोष को दूर करने के लिए
लक्ष्मी कमल के लाभ नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में
लक्ष्मी कमल के लाभ पैसों. की तंगी को दूर करने में
लक्ष्मी कमल के फायदे पति-पत्नी के बीच प्रेम स्थापित करने में

आपने देखा होगा कि कभी – कभी आपके बने – बनाए काम भी बिगड़ जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में इसका कारण ग्रह – नक्षत्रों को माना गया है। ग्रह – नक्षत्रों में राहु, केतु और शनि को बहुत ही ख़राब माना जाता है, जबकि वास्तव में ऐसा है नहीं। अगर ये ग्रह प्रसन्न हो जाएँ तो आपका प्रतिकूल समय आपके अनुकूल होते देर नहीं लगेगी। वैसे तो इन ग्रहों को प्रसन्न करने के कई उपाय हैं। उनमे से एक उपाय है घर में लक्ष्मी कमल का पौधा, अगर आपके घर में लक्ष्मी कमल हो तो आप पर इन ग्रहों की कृपा सदैव बनी रहेगी।

हमारे Facebook Page को Like करने के लिए इस Link पर क्लिक (Click) करे :- Zindgisavaro@facebook

Leave a Reply

Close Menu